Friday 18 May 2018

Jio ने ग्राहकों को दिया एक और तोहफा-Offer! Offer! Go For Once

All Sarkari Examination

नई दिल्ली : रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपने ग्राहकों को एक और तोहफा दिया है. जियो (Jio) ने गुरुवार को इंडियन मार्केट के लिए स्क्रीनज के करार करने का ऐलान किया है. स्क्रीनज एक 'एंटरटेनमेंट बेस्ड इंटरेक्टिविटी' प्लेटफार्म है, इसे दुनियाभर के प्रमुख ब्राडकॉस्टर्स प्रयोग करते हैं. जियो के इस करार के बाद मौजूदा गेमिंग प्लेटफॉर्म की दुनिया पूरी तरह बदल जाएगी. जियो की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार फिलहाल 'जियो क्रिकेट प्ले अलॉन्ग' को 6 करोड़ 50 लाख से ज्यादा लोग खेल रहे हैं.
इससे पहले 'कौन बनेगा करोड़पति प्ले अलॉन्ग' के माध्यम से केबीसी को घर बैठे यूजर भी खेल सकते थे. स्क्रीनज के साथ करार होने के बाद जियो स्क्रीनज (Jio Screenz) देश का सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म होगा. इसकी मदद से जियो अपने यूजर्स को टीवी शो देखने के दौरान ब्रॉडकास्टर्स से जुड़ने की भी सुविधा देगा. इससे आने वाले समय में काफी बदलाव आने की उम्मीद है. कुछ दिन पहले जियो ने JioInteract दुनिया का पहला आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित एंगेजमेंट प्लेटफॉर्म को लॉन्च किया था.
ये सुविधाएं मिलेंगी
Jio Screenz प्लेटफॉर्म पर टीवी शो के दौरान ब्रॉडकास्टर व दर्शकों के बीच दो तरफा बातचीत की सुविधा देता है. रियल टाइम में सवाल जबाव और वोटिंग की जा सकती है. इसके अलावा यह कंटेंट मैनेजमेंट सिस्टम के उपयोग को भी आसान बनाता है. जो ब्रॉडकास्टर्स को इंटरेक्टिव कंटेंट बनाने में मदद करता है. यह एंड्रायड, आईओएस और जियो काई-ओएस पर रन करता है. Jio Screenz विभिन्न सोशल नेटवर्क जैसे Google, फेसबुक, ट्विटर जैसे प्लेटफॉर्म को सपोर्ट करता है.
जियो की तरफ से दिए गए बयान के अनुसार इस साझेदारी से जबरदस्त मानकों की विषय-वस्तु बनाने में प्रसारक व प्रकाशक समर्थ हो पाएंगे. इस मंच पर उपलब्ध फीचर विविध विषय-वस्तुओं के लिए काफी ग्रहणीय है. साथ ही, प्रसारकों और दर्शकों के बीच सही समय पर संवाद के साथ तारतम्यता बनान व दर्शकों को बांधे रखने में समर्थ है.
Source-Online Patrika

No comments: