Tuesday 22 May 2018

पाकिस्तान की नापाक हरकत पर बोले गृहमंत्री- सेना जवाब दे, हम गोलियों का हिसाब नहीं मांगेंगे

allsarkariexam

नई दिल्ली: पाकिस्तान की ओर लगातार किए जा रहे सीजफायर उल्लंघन को लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बयान दिया है. बीएसएफ के एक समारोह के दौरान अपना संबोधन देते हुए उन्होंने कहा कि ये रिसर्च का विषय हो सकता है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि यदि पड़ोसी देश लगातार गोलीबारी करता है तो ऐसे में क्या किया जाए इसका फैसला सेना को करना होता है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की गोलीबारी का जवाब देते हुए हमारी ओर से कितनी गोलियां चली इसका हिसाब नहीं मांगा जाएगा. गौरतलब है कि रमजान के मौके पर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा संबंधी अभियानों पर एकतरफा रोक लगी हुई है, लेकिन पाकिस्तान लगातार सीमा पर फायरिंग कर रहा है. ऐसे में भारतीय सेना भी इसका माकूल जवाब दे रही है.
पाकिस्तान की ओर से सीमा पर गोलीबारी रविवार रात से ही लगातार जारी है. इस वजह से सीमा से सटे कई गांव खाली करवा लिए गए हैं. पाक ऐसी हरकत क्यों करता है, इस पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने इसका जिक्र अपने संबोधन में करते हुए कहा कि, 'कारण समझना कठिन है. ये रिसर्च का विषय हो सकता है. लेकिन वो (पाकिस्तान) अपनी हरकतों से बाज नहीं आता. पहली गोली तो पड़ोसी पर नहीं चलानी चाहिए, लेकिन अगर उधर से चल जाती है तो क्या करना है उसका फैसला आपको (सेना को) करना है'

उन्होंने आगे कहा कि, 'हमारी जवाबी कार्रवाई में कितनी गोलियां चली हम इसका हिसाब नहीं मांगेंगे. हम शांतिप्रिय देश हैं लेकिन हमारा पड़ोसी बाज नहीं आ रहा है'.

Source-Zee

No comments: