Tuesday 11 February 2020

बिहार में पहली बार औरंगाबाद जिले में होगा फ़िल्म फेस्टिवल जहाँ ब्रिटेन जर्मनी के फिल्मों का प्रदर्शन

बिहार में पहली बार औरंगाबाद जिले में होगा फ़िल्म फेस्टिवल जहाँ ब्रिटेन जर्मनी के फिल्मों का प्रदर्शन
    
.................................................
 

दाउदनगर 7 से 9 फरवरी तक दाउदनगर के संस्कार विद्या नॉलेज सिटी परिसर में आयोजित अंतरराष्ट्रीय बाल फिल्म महोत्सव की तैयारी पूरी कर ली गई है । इस फिल्म फेस्टिवल में ब्रिटेन , जर्मनी , नेपाल और भारत के फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा । प्रदर्शन के लिए चयनित फिल्मों की सूची जारी की गई है । 

 

फिल्म महोत्सव के चेयरमैन डॉ . धर्मवीर भारती ने बताया कि देश - विदेश से 1408 फिल्मों की एंट्री हुई थी । जिसमें चयनित 24 फिल्मों का प्रदर्शन आम दर्शक व ज्यूरी के बीच किया जाएगा ।

 
स्पेशल स्क्रीनिंग में 9 फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा । 

 

चयनित 24 फिल्मों में से 12 अलग - अलग कैटेगरी में विजेताओं को सर्वश्रेष्ठ अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा । 

बिहार में पहली बार विद्या निकेतन ग्रपऑफ स्कल्स के सौजन्य से हो रहा आयोजन अंतरराष्ट्रीय बाल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन परली बार बिहार में

 
दाउदनगर के विद्या निकेतन ग्रुप ऑफ स्कूल्स व धर्मवीर भारती फिल्म प्रोडक्शन के बैनर तले किया जा रहा है ।

विद्यालय के सीएमडी व महोत्सव के संरक्षक सुरेश गुप्ता ने बताया कि इस तरह के आयोजन से हमारा शहर गौरवान्वित महसूस कर रहा है । फिल्म फेस्टिवल देश के भविष्य यानी बच्चों को समर्पित है । बताया कि बाल फिल्म महोत्सव का उद्देश्य है कि ग्रामीण इलाके के बच्चे बेहतर करें । तेजी से बदलती दनिया में आज बब्बों के लिए न तो साहित्य उपलब्ध हैवन ही उन्हें केंद्र में रखकर फिल्में बनाई जा रही है । ऐसे में अंतरराष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव का आयोजन से बच्चों को नैतिक शिक्षा समेत अन्य शिक्षाप्रद जानकारी मिलेगी । 

अल्कोहल फ्रीडम डे से ओपनिंग व सुपर थर्टी से महोत्सव का होगा क्लोजिंग अंतरराष्ट्रीय बाल फिल्म महोत्सव के संरक्षक आनंद प्रकाश ने बताया कि इस फिल्म फेस्टिवल में ओपेनिंग एक अप्रैल अल्कोरल फ्रीडम डे ऑफ बिहार से किया जाएगा ।

 वहीं महोत्सव का क्लोजिंग फिल्म सुपर थर्टी से होगा । विजेता फिल्म मेकरों को 9 फरवरी के समापन समारोह में सम्मानित किया जाएगा ।

 महोत्सव स्थल पर पूरी तैयारी कर ली गई है । फेस्टिवल में बॉलीवुड के कई नामचीन अभिनेता , अभिनेत्री , डायरेक्टर , प्रोड्यूसर , लेखक भाग लेंगे । फिल्म की स्क्रीनिंग बड़े मैदान में होगा । इसके लिए एलईडी स्क्रीन होगा । इस दौरान बच्चों के लिए वर्कशॉप व अन्य एक्टिविटी भी होगी । ज्यूरी मेंबर के रूप में मशहूर कलाकार आरिफ शहडोली को शामिल किया गया है

No comments: