Friday 5 October 2018

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना बिहार – चयन प्रक्रिया के लिए अभी आवेदन करें

Mukhyamantri Teerth Darshan Yojana Bihar – बिहार सरकार राज्य के वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक नई योजना शुरू करने जा रही है। इस योजना का नाम मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना है। इस योजना के तहत, राज्य सरकार राज्य के लगभग 3,000 योग्य लोगों को मुफ्त यात्रा पैकेज प्रदान करेगी। बिहार पर्यटन विभाग इस योजना को संचालित करेगा और इस योजना को शुरू करेगा।

Mukhyamantri Teerth Darshan Yojana Bihar

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना बिहार

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना बिहार यह परियोजना भारतीय रेलवे के सहयोग से है। भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम लिमिटेड (आईआरसीटीसी) इस योजना को पूरा करेगा।

Mukhyamantri Teerth Darshan Yojana Bihar

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना बिहार – यात्रा पैकेज

इस योजना के तहत, राज्य सरकार राज्य के योग्य लोगों को सात दिवसीय पैकेज प्रदान करेगी। यह योजना उन लोगों के लिए विशेष रूप से लॉन्च की गई है जो धार्मिक स्थानों पर जाने का खर्च नहीं उठा सकते हैं।

Mukhyamantri Teerth Darshan Yojana Bihar

मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना बिहार – चयन प्रक्रिया

राज्य के सभी विधायकों तीर्थयात्रियों के नाम को उनके संबंधित विधानसभा क्षेत्रों से भेज देंगे।
पर्यटन मंत्री श्री प्रमोद कुमार ने कहा कि विभाग को आईआरसीटीसी से प्रस्ताव प्राप्त हुआ है और हम मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के नाम पर प्रस्ताव के साथ आगे बढ़ेंगे। पर्यटन विभाग ने योग्य लोगों को मुफ्त पैकेज प्रदान करके तीर्थयात्रियों को एक अच्छा अवसर प्रदान करने का निर्णय लिया है। इस पैकेज में, चयनित लोग उज्जैन, ओमकारेश्वर, सोमनाथ और द्वारका यात्रा करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि टूर पैकेज में अजमेर शरीफ और फतेहपुर सीकरी जैसे सूफी स्थान भी शामिल होंगे।

No comments: