Saturday 19 May 2018

कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश, सुरक्षाबलों ने किए 4 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर मेंं कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों ने आतंकियों की घुसपैठ को नाकाम कर दिया। शुक्रवार शाम से चल रही मुठभेड़ में सेना ने 4 आतंंकयों को मार गिराया। एजेंसी के मुताबिक, ऑपरेशन अभी चल रहा है और भी आतंकी छिपे हो सकते हैं। बता दें कि मोदी शनिवार को राज्य के एक दिन के दौरे पर थे। इससे पहले बॉर्डर पर आतंकियों गतिविधियों के चलते सुरक्षाबलों ने जम्मू समेत 3 जिलों में हाईअलर्ट जारी किया था।
गृह मंत्रालय के आदेश के बाद पहली मुठभेड़
-  केंद्र सरकार ने रमजान के दौरान सुरक्षाबलों से जम्मू-कश्मीर में ऑपरेशन नहीं चलाने के लिए कहा है। हालांकि, इसके बाद से लगातार पाक की तरफ से युद्धविराम उल्लंघन हो रहा है। मंत्रालय के आदेश के बाद आतंकियों के साथ यह पहली मुठभेड़ है।
- एजेंसी के मुताबिक, शुक्रवार को हंदवाड़ा के जंगलों में सुरक्षाबलों को घुसपैठ की खबर मिली थी, जिसके बाद यहां सर्च ऑपरेशन शुरू किया। तभी अचानक आतंकियों ने जवानों पर हमला कर दिया। हमले के जवाब में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकी शुक्रवार रात में मार गिराए थे।
- घने जंगल होने के कारण सर्च ऑपरेशन रोक दिया गया था। शनिवार सुबह ऑपरेशन दोबारा शुरू किया गया, जिसमें एक आतंकी मारा गया।
बॉर्डर पर देखे गए थे 5 संदिग्ध
- 14 मई को कठुआ में अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर 5 संदिग्ध देखे गए थे। पुलिस ने इन्हें पाकिस्तानी घुसपैठिए बताया था। इसके बाद जम्मू, कठुआ और सांबा में हाई एलर्ट जारी किया गया था। तभी से पूरे इलाके में सुरक्षाबल सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं। नए चेक प्वाइंट बनाए गए हैं, हाईवे पर नजर रखी जा रही है।
- इससे पहले सेना ने मार्च में कुपवाड़ा में 48 घंटे चली मुठभेड़ के बाद 5 आतंकियों को मार गिराया था। इस ऑपरेशन में सेना और पुलिस के 5 जवान शहीद हो गए थे।

No comments: