Thursday 27 September 2018

UPSC ने Administrative Officer के पदों पर ग्रेजुएट के लिए निकाली सरकारी नौकरी

UPSC Administrative Officer Sarkari Naukri 2018: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन(UPSC) ने Administrative Officer(प्रशासनिक अधिकारी) के पदों पर भर्ती निकालकर इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। ये नियुक्ति बॉर्डर रोड डेवलेपमेंट बोर्ड में होगी। कुल 8 पद हैं जिनके लिए इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है और
आवेदन 11 अक्टूबर तक किए जा सकते हैं। अगर आप भी इन पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं तो आवेदन कर सकते हैं लेकिन आवेदन से पूर्व इन पदों के लिए निर्धारित शैक्षिक योग्यताओं, आयु सीमा, वेतनमान के साथ साथ आवेदन की प्रक्रिया भी ज़रूर जान लें ताकि आवेदन पत्र ठीक तरह से भरा जा सके। नीचे अधिकारिक विज्ञापन का लिंक दिया जा रहा है जिससे आपको सटीक जानकारी विस्तार से मिल जाएगी।
पद का नाम और संख्या
संघ लोक सेवा आयोग ने प्रशासनिक अधिकारी के पदों पर ये भर्ती निकाली है। कुल 8 पद है जिनके लिए अप्लाई किया जा सकता है। रक्षा मंत्रालय के बॉर्डर रोड डेवलेपमेंट बोर्ड में ये नियुक्ति होगी। किस श्रेणी के लिए कितने पद आरक्षित हैं इसकी जानकारी अधिकारिक विज्ञापन से लें।
शैक्षिक योग्यता
इन पदों के लिए शैक्षिक योग्यता ग्रेजुएशन निर्धारित की गई है। इसके अलावा अकाउंट, प्रशासनिक विभाग में 3 साल का कार्यानुभव भी होना ज़रूरी है। वही एमबीए या प्रबंधन में पोस्ट ग्रेजुएट अभ्यर्थी भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।
आयु सीमा
इन पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 साल निर्धारित है। जबकि एससी-एसटी के लिए 40 साल और ओबीसी के लिए 38 साल अधिकतम आयु सीमा तय की गई है। ज्यादा जानकारी अधिकारिक विज्ञापन से लें। जिसका लिंक नीचे दिया गया है।
आवेदन प्रक्रिया और आवेदन शुल्क
इन पदों पर आवेदन ऑनलाइन ही किए जाएंगे। आवेदन के लिए https://upsconline.nic.in/ora/VacancyNoticePub.php यहां क्लिक करें। पदानुसार Apply का ऑप्शन चुनें और आवेदन करें। लेकिन याद रहे आवेदन केवल 11 अक्टूबर तक ही किए जा सकते हैं। और आवेदन अधिकारिक विज्ञापन को ध्यान से पढ़ने के बाद ही करें ताकि कोई त्रुटि ना हो।

No comments: