Thursday 23 August 2018

नया_रायपुर_का_नाम_अटल_के_नाम_पर_करने_का_फैसला

#News_Flash💡

🗾#नया_रायपुर_का_नाम_अटल_के_नाम_पर_करने_का_फैसला🗾

📌  छत्तीसगढ़ सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की याद में नया रायपुर शहर का नाम ‘अटल नगर’ करने का फैसला किया है।

📌  छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने अपने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत के दौरान आज बताया कि राज्य निर्माण में अटल बिहारी वाजपेयी के ऐतिहासिक योगदान को देखते हुए नया रायपुर का नामकरण ‘अटल नगर’ किया जाएगा। वहां वाजपेयी की मूर्ति स्थापित की जाएगी और वहां सेंट्रल पार्क का नामकरण भी उनके नाम पर किया जाएगा। बैठक में नया रायपुर में ही अटल स्मारक बनाने सहित राज्य में उनकी स्मृतियों को चिरस्थायी बनाये रखने के लिए और भी कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

📌  सिंह ने बताया कि नया रायपुर में अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा स्थापित की जाएगी तथा राज्य के सभी 27 जिला मुख्यालयों में अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा लगायी जाएगी।

📌  मुख्यमंत्री ने बताया कि बैठक में बिलासपुर विश्वविद्यालय और राजनांदगांव मेडिकल कॉलेज का नामकरण अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर करने, राष्ट्रीय स्तर के कवियों के लिए वाजपेयी के नाम पर राष्ट्रीय पुरस्कार की स्थापना और प्रदेश सरकार के द्वितीय चरण की विकास यात्रा को अटल विकास यात्रा के नाम से आयोजित करने का भी निर्णय हुआ है।

📌  सिंह ने बताया कि कैबिनेट के निर्णय के अनुसार मड़वा ताप बिजली संयंत्र और राजधानी रायपुर में पूर्ववर्ती नेरोगेज पर बन रहे एक्सप्रेसवे कलेक्टोरेट के बगीचे का नामकरण भी स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर किया जाएगा।

Regards,

#Current_Affairs #Latest_Current_Affairs #Current_Affairs_Questions #Current_Affairs_Quiz_Questions #Current_Affairs_Quiz #Current_Affairs_2018 #Current_Affairs_August2018 #SBI_2018 #IBPS_RRB_2018 #SSC_CGL_2018 #SBI_PO #LIC_2018 #NIACL_2018 #SBI_MAINS #RBI_2018 #Government_Job #Sarkari_Naukri

No comments: