Saturday 28 April 2018

UPSC Result 2017: किसान की बेटी ने रचा इतिहास

All Sarkari Examination

UPSC Result 2017: किसान की बेटी ने रचा इतिहास
UPSC Result 2017 का फाइनल रिजल्ट जारी हो चुका है. मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर की रहने वाली तपस्या परिहार की Civil services exam 2017 में 23वीं ऑल इंडिया रैंक आई. hindustantimes की खबर के मुताबिक, तपस्या परिहार के पिता किसान हैं और काफी संघर्ष करके उन्होंने बेटी की पढ़ाई कराई है. तपस्या ने नरसिंहगढ़ के केंद्रीय विध्यालय से अपनी स्कूलिंग की है. जिसके बाद उन्होंने पुणे के इंडिया लॉ सोसाइटीज लॉ कॉलेज से लॉ की पढ़ाई की. जिसके बाद वो Union Public Services Commission की तैयारी के लिए दिल्ली आ गईं.
उन्होंने अपने सफलता का क्रेडिट पिता विश्वास और मां को दिया है. hindustantimes को तपस्या ने बताया- मेरे परिवार ने मुझे काफी सपोर्ट किया है. उन्होंने मुझे पढ़ाई के लिए कभी मना नहीं किया. उन्हीं के कारण में सफल हो पाई. सक्सेस का राज खोलते हुए तपस्या ने बताया- ''मैं कोई एक्सट्रा ऑर्डिनरी स्टूडेंट नहीं हूं. लेकिन मैं हार्ड वर्क पर विश्वास रखती हूं. मैं जिस सब्जेक्ट को पढ़ती हूं, उसपर पूरा फोकस करती हूं. यही मेरे सफलता का राज है.''

आयोग ने Civil Services Exam 2017 के अंतिम परिणाम अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित कर दिए हैं. यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में इस बार हैदराबाद के अनुदीप दुरिशेट्टी ने टॉप किया है. वे साल 2011 में बिट्स पिलानी से ग्रेजुएट हुए और यूपीएसएसी की परीक्षा देनी शुरू की. साल 2013 के यूपीएससी एग्जाम में इन्हें 790वीं रैंक मिली थी. लेकिन इसके बाद फिर से कोशिश की और अब टॉप किया है. उनके अलावा एक लड़की ऐसी है जिसने हर किसी को हैरान कर दिया.
 हैदराबाद के अनुदीप ने UPSC में किया टॉप

No comments: